Hdmoviesmaza movies downloading website के नुकसान और फायदे

Hdmoviesmaza
Hdmoviesmaza

दुनियाभर के लोग movies देखना काफी पसंद करते हैं। लोगों में movies का craze इतना ज्यादा है कि वो Hdmoviesmaza जैसी websites से download करने से पहले यह भी नहीं सोचते कि ऐसी free websites से movies download करने पर उन्हें क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं।

आज इस article में हम आपको Hdmoviesmaza.com जैसी websites के उद्देश्य, नुकसान और legalities के सिवाए अन्य बातों की जानकारी भी देंगे।

Hdmoviesmaza क्या है?

Hdmoviesmaza एक pirated movie download website है जो आपको आसानी से new और old movies को download करने की facility provide करवाती हैं।

Piracy एक crime है, और इस तरह की websites गैरकानूनी होती हैं।

इस लेख के माध्यम से हम बस आप तक pirated movie websites के बारे में सही जानकारी पहुँचाना चाहते हैं। हमारा मकसद किसी भी तरह की piracy को बढ़ावा देना नहीं है।

Hdmoviesmaza नाम की बहुत सारी websites क्यों हैं?

जैसा कि हमने ऊपर बताया है कि Hdmoviesmaza एक pirated यानि कि illegal website है और अक्सर Govt. द्वारा block कर दी जाती है।

पर इसका तोड़ भी इन websites के admins के पास होता है। वो अपनी website के domain name (hdmoviesmaza) के सभी tld (.com, .in, .us, .club, .site etc) पहले से ख़रीद कर रखते हैं और एक के ban होने पर दूसरी फौरन live कर देते हैं। इस समय market में लगभग 900 अलग-अलग tld available हैं।

Govt. का काम full domain (hdmoviesmaza.com) पर पर ban लगाना होता है, वो कभी भी पहले से ही domain के पीछे लगने वाले सभी tld को साथ में ban नहीं लगा सकती।

इसी बात का फायदा pirated websites के admin उठाते हैं और उनका piracy का खेल चलता रहता है।

Pirated Websites के admin एक और trick भी use करते हैं, तो किसी domain को ban होने के तुरंत बाद ही, या कुछ समय पहले नए tld पर redirect कर देते हैं, जिससे उनके users को परेशानी नहीं होती।

Hdmoviesmaza पर कौन सी movies download की जा सकती है?

Hdmoviesmaza पर कौन सी movies download की जा सकती है, यह बात बताने से पहले हम आपको बता दें कि यह एक illegal website है और ऐसी website बनाना और इनसे movies download करना दोनों ही ग़ैरक़ानूनी है।

फिर भी जानकारी के लिए हम आपको बता दें जो कि हमें Hdmoviesmaza.com की एक website खोलने से मिली है कि इससे Hollywood Hindi Dubbed Movies, South Hindi Dubbed Movies, WWE And TNA [Raw And Smackdown,Hollywood Movie [English], Korean, Chinese, American, Nepali, European, Canadian, Pakistani, Horro, Animated, Action, Sci-Fi और Comedy Movies download की जा सकती हैं।

Hdmoviesmaza.com site के फायदे और नुकसान

अगर Hdmoviesmaza जैसी pirated movies websites से होने वाले नुकसान और फायदे की बात करें, तो यह हमें तीन parties के नज़रिए से देखना होगा-

  1. पहली party वो है जो movies और shows बनाने में करोड़ो-अरबों का खर्च करती हैं। इस party को pirated websites से केवल नुकसान ही होता है क्योंकि उन्हें लोगों को अपनी movies sell करनी होती है यानि कि cinemas में दिखानी होती है, पर इसकी जगह लोग उन्हें download करके ही देख लेते हैं।
  2. दूसरी पार्टी है – वो लोग जो Hdmoviesmaza जैसी websites बनाकर इन पर content upload करती हैं। यह लोग भले ही stating में फायदा उठा ले जाएं पर police कार्रवाई होने और court case होने पर उन्हें 3 साल की jail और 50 हज़ार से 2 लाख रूपए तक का जुर्माना भी हो सकता है।
  3. तीसरी पार्टी है, वो लोग जो pirated website से movies download करके देखते हैं। आपको बता दें कि pirated movie websites से download करना ग़ैरक़ानूनी है। इसके सिवाए आपको hacking का सामना भी करना पड़ सकता है। इसके बारे में हमने नीचे विस्तार से बताया है।

Hdmoviesmaza से movies download करने वाले users को नुकसान

इस लेख को लिखने के सिलसिले में हम Google के जरिए Hdmoviesmaza की एक website पर गए, लेकिन website open होते ही हमारे chrome browser से हमें एक warning दिखाई दी जिसकी Screenshot नीचे दिया गया है।

Hdmoviesmaza com

Screenshot से साफ-साफ पता चलता है कि अगर मैंने यह website खोलने की कोशिश की, तो मेरे PC पर अपने आप ऐसे Software और Malfware install हो सकते है जो मेरे PC को hack कर सकते या फिर मेरे private data को चुरा सकते हैं।

यह बहुत ज्यादा dangerous है, है ना?

ऐसा नहीं कि सिर्फ PC में ही यह सब होता है, Mobile Phone में भी कई बार अपने आप कुछ thin apps install हो जाती है, जो hacking और data चोरी जैसे नुकसान आपको पहुँचा सकती हैं।

इसलिए हमारी सलाह यही है कि आप pirate movie websites से दूर ही रहें।

दुसरे Free Movies Download Websites कौन से हैं?

जैसा कि आपको पता ही होगा कि Hdmoviesmaza.com ही केवल एकलौती website नहीं है जो कि free में movies download करने का option देती है। बल्कि इसके जैसी ढेर सारी websites है जो आपको इसी तरह की free movies provide करवाती हैं।

इन websites में 7starhd, 123movies, djmaza, World4free, filmywap, fmovies, katmoviehd, khatrimaza, movierulz, tamilgun, tamilyogi, tamilrockers और skymovies जैसी websites शामिल हैं।

इन websites में से एक भी website legal नहीं है और इन पर Hdmoviesmaza वाली सभी बातें लागू होती है, जिनमें piracy, legality, hacking, data चोरी और spamming के issues आते हैं।

Disclaimer

लेख को पूरा पढ़ने पर पता चलता कि इसमें Hdmoviesmaza जैसी pirated website के बारे में जानकारी देने के साथ ही इनसे होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया है।

Rochhak.com किसी भी तरह की piracy का विरोध करते हुए movies को valid तरीके से देखने की सलाह देता है। कृपया ऐसी websites से दूर रहें और film download करने का सही रास्ता चुनें।

4 thoughts on “Hdmoviesmaza movies downloading website के नुकसान और फायदे”

  1. bhaut badiya artical hai…keep it bro.. appke likhne ka tareka bhaut jabrdast hai. baise likhte to sabhi h but app ne jis type artical write kiya ..really awesome

    Reply

Leave a Comment

error: Content is protected !!