तस्वीरों में देखें, ‘ शाका लाका बूम बूम ‘ के सितारे अब कैसे दिखते हैं

shaka laka boom boom episode 1

अगर आप 15 से 25 साल की उम्र के है तो आपको बचपन में देखा सीरीयल शाका लाका बूम बूम जरूर याद होगा। याद होगा भी क्यों नही? यह हमारा इतना फेवरेट जो था।

यह सीरीयल साल 2002 में शूरू होकर साल 2004 तक चला था। पहले यह स्टार प्लस पर प्रसारित होता था पर बाद में स्टार उत्सव पर भी प्रसारित किया गया।

आज Rochhak.com आपको शाका लाका बूम बूम के कुछ बाल सितारों के बारे में बताने जा रहा है और यह भी कि आज वो क्या कर रहे हैं।

Shaka Laka Boom Boom Episode 1 देखने के लिए नीचे जाएं !

संजू – किंशुक वैद्य

किंशुक वैद्य को संजू के किरदार में बहुत पसंद किया गया था। साल 2000 में जब सीरीयल शूरू हुआ तो उनकी उम्र महज 10 साल थी। किंशुक वैद्य अजय देवगन की फिल्म ‘ राजू चाचा ‘ में भी छोटा सा रोल कर चुके है।

शाका लाका बूम बूम के बाद संजू या किंशुक अपनी पढ़ाई के कारण काफ़ी समय तक पर्दे से दूर रहे, पर हाल ही में उन्होंने Sony Tv के सीरीयल ‘ एक रिश्ता साझेदारी का ‘ में जबरदस्त एंट्री मारी है।

करूणा – हंसिका मोटवानी

shaka laka boom boom karuna

शाकालाका बूम बूम के ज्यादातर बाल कलाकर गुमनाम हो चुके है, पर हंसिका मोटवानी उन में से नही है। बचपन में बहुत ही क्यूट सी दिखने वाली हंसिका आज बेहतरीन एक्ट्रेस बन चुकी है और कई तमिल और तेलगू फिल्मों में काम कर रही हैं।

रीतू – सैनी राज

shaka laka boom boom ritu

सीरीयल की लड़ाकू गर्ल रीतू तो आपको याद होगी। रीतू (सैनी राज) आज फिल्मों के काम से जुडी हुई है और ‘ट्रैफि़क सिगनल’ और ‘डरना जरूरी है’ जैसा छोटी फिल्मों में काम कर चुकी है। इसके सिवाए उन्होंने शाहरूख ख़ान के साथ भी काम किया है।

संजना – रीमा वोहरा

shaka laka boom boom sanjana

रीमा वोहरा शाका लाका बूम बूम में काफी समय बाद आई थी। इनसे जुड़ी एक मज़ेदार बात यह है कि इन्होंने कई फिल्मों और सीरीयलज़ में काम तो किया है पर इक्का – दुक्का में को छोड़कर किसी में भी इनकी भूमिका ज्यादा बड़ी नही थी।

टीटू – मधुर मित्तल

shaka laka boom boom titu

टीटू सीरीयल में एक फनी करेक्टर थे। आपको बदा दे कि टीटू यानि कि मधुर मित्तल के पास अमेरिका और ब्रिटेन की नागरिकता है। मशहूर फिल्म ‘स्लमडॉग करोड़पति’ में वो सलीम का किरदार निभा चुके है।

हाल में इनका भयानक एक्सीडेंट हुआ था और कई दिन बाद बेहोश रहने के बाद यह बड़ी मुश्किल से बच पाए थे।

पारथो – निखिल यादव

shaka laka boom boom partho

पारथो एक पढ़ाकु किरदार था। यह किरदार निभाने वाले निखिल यादव टीवी की दूनिया में कोई बड़ा नाम तो नही कर पाए लेकिन इन्हें Dettol साबुन के एक विज्ञापन में जरूर देखा गया था।

जग्गू – अडनान जेपी

shaka laka boom boom jaggu

अंत में हम आपको डरपोक जग्गु के बारे में बताते है। जग्गु आज भी उतने ही क्यूट दिखते है और दुबई की एक एड कंपनी में भी काम कर चुके है।

सो दोस्तो, कैसा लगा बचपन की कुछ यादे ताज़ा करके ? नीचे आप Shaka Laka Boom Boom के Episode 1 को देख सकते है।

Shaka Laka Boom Boom Episode 1

Note : Shaka Laka Boom Boom Episode 1 को YouTube से हटा दिया गया है, अब आप इसके सभी एपीसोड इस लिंक पर देख सकते है।

Tags : Shaka Laka Boom Boom Episode 1

21 thoughts on “तस्वीरों में देखें, ‘ शाका लाका बूम बूम ‘ के सितारे अब कैसे दिखते हैं”

  1. श्रीमान आप बहुत अच्छा लिखते है और में आप की साईट पर एक बार दिन में जरुर आता हु !
    आप बड़े बड़े महापुरुषो के बारे में लिखते है जेसे महात्मा गाँधी, सुभाष चन्द्र बोस और भी बहुत सारे इन्हें पढ़ कर बहुत अच्छा भी लगता है और साथ में कुछ बाते नई भी पधने को मिलती है ,इसलिए मेरा आप से निवेदन है की आप संविधान निर्माता डॉ.भीमराव अम्बेडकर जी के बारे में भी कुछ लिखे !
    धन्यवाद

    Reply
  2. ये मेरा भी अपने समय का एक फेवरेट धारावाहिक था।मई मुझे आज भी याद है मैं इसे अपने भाईयो के साथ देखा करता था।
    उस यादगार पल को ताजा करने के लिए धन्यवाद

    Reply
  3. Hi Sahil Ji,
    Bohot Badhiya Jankari share kar rahe he aap apne blog ke zariye, keep it up,
    wese kya me aapki monthly adsense is blog ki income jan sakta hu ?

    bohot bohot dhanyawad ….:)

    Reply
  4. बहुत ही अच्छी और रोचक पोस्ट.. लेकिन साहिल भाई जो दूरदर्शन (डी.डी 1) शाकालाका बूम बूम आता था और उसके बाद जो स्टार प्लस पर शाकालाका बूम बूम आया, उनके कलाकार अलग-अलग थे… . Lekin afsos ki baat yeh hain Doordarshan par aane wale Shala Laka Boom Boom ke cast ke baare Internet par koi Jankaari nahi hain…

    Thanks.. .

    Reply
    • धन्यवाद कबीर जी जानकारी देने के लिए। मुझे उस समय के बारे में जानकारी नही है क्योंकि उस समय मैं सिर्फ तीन साल का था, मैने इस सीरीयल को स्टार उत्सव पर देखा था शायद जब मैं 8 से 12 साल का था।

      Reply
      • जी मुझे याद हैं , क्योंकि कभी भी मेरे घर में केबल कनेक्शन नहीं लगा.. इसलिए मैं डी.डी. 1 और मेट्रो देखता था… लेकिन जब यह सीरियल दूरदर्शन पर बंद हुआ तो मुझे अच्छा नहीं लगा… आज भी मेरे घर में सिर्फ डी.डी. फ्री डिश ही लगी हैं.. कोई भी कंपनी की डिश नहीं लगी हैं…

        शायद दूरदर्शन के वह सीरियल बहुत कमाल के थे… रविवार के दिन तो मज़ा ही आ जाता था.. सुबह होते ही रंगोली से शुरुवात होती थी.. शक्तिमान और जूनियर जी भी मन को बहुत भाते थे और डी.डी. मेट्रो को शाम 5 बजे तो Mickey Mouse & His friends, Gummy Bear Juice, Duck Tales जैसे कार्टून आते थे .. बहुत अच्छे लगते थे… मुल्ला नसीरूदीन और मालगुडी डेज के क्या कहने..

        आज के समय में इतने ज्यादा चैनल हो गये ही की हम किसी भी कार्यकर्म को ज्यादा समय तक नहीं देख पाते हैं और हमें कई कार्यक्रम शुरू में अच्छे लगते हैं, लेकिन बाद में इनसे इंटरेस्ट कम हो जाता हैं.. लेकिन जब केबल नहीं था तो दूरदर्शन पर आने वाले सभी कार्यक्रम देखने ही पड़ते थे , जिसमे से कुछ interesting शो आपके फेवरिट शो बन जाते थे..

        और आज का समय देखिये… आज मैं डी.डी. 1 तब देखता हूँ जब इसपर क्रिकेट के मैच आते हैं…

        Reply

Leave a Comment

error: Content is protected !!