अंडरटेकर के बारे में 9 रोचक तथ्य | Undertaker in Hindi

undertaker facts in hindi
डेडमैन

अंडरटेकर के नाम से जाने जाते WWE के स्टार रेसलर का वास्तविक नाम मार्क विलियम कैलावे है। इनका जन्म 24 मार्च 1965 को हुआ था और 1984 में इन्होंने अपने रेसलिंग करियर की शुरूआत की। इस पोस्ट में हम आपको उनके जीवन और रेसलिंग करियर से जुड़े हैरान कर देने वाले तथ्य बताएँगे।

अंडरटेकर के बारे में 9 रोचक तथ्य – Undertaker in Hindi

1. जब अंडरटेकर ने रेसलिंग की दुनिया में कदम रखा तो वह अपनी पहली ही फाइट ब्रूसर बॉडी से हार गए। पर इसके बाद कभी भी ब्रूसर बॉडी अंडरटेकर को नही रहा सके।

2. अंडरटेकर को WWE में रिकार्ड जीत और उनके खतरनाक मूव्स के कारण ‘डेडमैन’ के नाम से भी जाना जाता है। उन्हें ‘द अमेरिकन एस’ भी कहते हैं।

3. अंडरटेकर इकलौते ऐसे पहलवान है, जिन्होंने दिसंबर, 1991 से सितंबर 1993 तक बिना मैच गंवाए तीन बार वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनसिप का खिताब जीता जो कि एक वर्ल्ड रिकार्ड है।

4. अंडरटेकर ने हॉलीवुड की दो फिल्मों – ‘सुबर्बन कमांडो’ (Suburban Commando) और ‘बियांड द मैट’ (Beyond the Mat) के अलावा तीन TV shows में काम किया है।

undertaker akshay in hindi
फिल्म ‘खिलाड़ियो का खिलाड़ी’ का एक दृश्य जिसमें अक्षय कुमार और अंडरटेकर (ब्रायन ली) फाइट कर रहे हैं

5. अक्षय कुमार की फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’. में अंडरटेकर के चरित्र को एक खलनायक के रूप में पेश किया गया है। इस फिल्म में अंडरटेकर का रोल ब्रायन ली द्वारा निभाया गया है।

6. ब्रायन ली अपने आपको अंडरटेकर की तरह पेश करके WWF में जा चुके है। प्रशंसक व्यंग्यात्मक तरीके से ब्रायन ली को ‘अंडरफेकर’ कहते थे। पर असली अंडरटेकर ने ब्रायन ली को 3 फाइट्स में लगातार हरा दिया था।

ब्रॉक लेसनर जिस फाइट में अंडरटेकर को हरा देते है उसका दृश्य
ब्रॉक लेसनर जिस फाइट में अंडरटेकर को हरा देते है उसका दृश्य

7. अंडरटेकर WWE के रेसेलमेनिया इवेंट में केवल एक बार हारे हैं। 7 अप्रैल 2014 को रेसेलमेनिया इवेंट में ब्रॉक लेसनर ने अंडरटेकर को हरा दिया। इससे पहले अंडरटेकर ने रेसेलमेनिया में लगातार 21 फाइट जीती थी जो कि एक रिकार्ड था। पर 24 अगस्त 2015 को हुए एक मैच में अंडरटेकर ने ब्रॉक लेसनर को हरा दिया।

8. अंडरटेकर ने तीन शादियाँ की है जिनसे उन्हें 4 बच्चे हैं। उनकी पहली पत्नी जोडी से उनकी शादी 1989 में हुई और 1999 में तलाक हो गया। उन्हें जोडी से गुनर विसेंट नाम का बेटा प्राप्त हुआ। उनकी दूसरी शादी सारा से हुई जिससे उन्हें दो बेटियां चासे और ग्रैसी प्राप्त हुई। यह शादी सन 2000 से 2007 तक चली। उनकी तीसरी शादी मिशेल से सन 2010 में हुई जो अब तक कायम है। मिशेल से उन्हें बेटी किया फैथ है।

9. अंडरटेकर ने अपने रेसलिंग करियर में 750 से ज्यादा मुकाबले लड़े है। इनमें से 67% में उन्हें जीत मिली, 24% हारे और बाकी के ड्रा रहे। उन्होंने WWE में 100 से ज्यादा खिताब जीते हैं।

Related Facts
  1. जॉन सीना के बारे में हैरान कर देने वाली बातें
  2. शाहिद आफरीदी के बारे में हैरान कर देने वाली बातें
  3. अक्षय कुमार के जीवन से जुड़े मज़ेदार तथ्य
  4. ऋतिक रोशन से जुड़ी रोचक जानकारियां
  5. सचिन तेंदुलकर से जुड़े रोचक तथ्य

20 thoughts on “अंडरटेकर के बारे में 9 रोचक तथ्य | Undertaker in Hindi”

  1. बहुत अच्छा जानकारी.आपके इस website के मदत से ही हम सब इस तरह इतिहास के बारे में जान पा रहे है.

    Reply
  2. me wwe ko 2003 se dhekh rha hu m her match ko thekher bta deta hu ki iska resuilt kya hoga muje asa lgta h ki match ka resuilt phle se hi tya hota h

    Reply
  3. Bhai apne ye Q nhi bataya hai apne rochak thatya me ki undertaker ne islam apna liya aor wo ban gaye mohhamad ismail.
    Bhai ye jaroor ad kar do apne history me
    Thank
    Faisal khan

    Reply
    • यह तथ्य बिलकुल झूठा है, इस पर हम एक अलग पोस्ट में बताएंगे।

      Reply
  4. सर Adsense के लिए Apply करने का Step by Step process बताइए. और ये भी बताइए कि Adsense Account के AApprove होने में कितना दिन लगता है.

    Reply

Leave a Comment

error: Content is protected !!