जॉन सीना के बारे में हैरान कर देने वाली 8 बातें

जॉन सीना के बारे में हैरान कर देने वाली 8 बातें

john cena hindi जॉन सीना

जॉन सीना – अपनी फिल्म ‘द मरीन’ के पोस्टर पर

WWE के स्टार खिलाड़ी जॉन सीना का पूरा नाम जॉन फेलिक्स एंथनी सीना है। इनका जन्म 23 अप्रैल 1977 को हुआ था। 6 फुट 1 इंच और 110 किलो के जॉन सीना ने WWE में अपने करियर की शुरूआत साल 2002 में की थी। सीना जैसे खिलाड़ी WWE का पर्याय बन चुके हैं। सीना उन चुनिंदा रेसलरों में से एक है जो लंबे समय तक WWE में बने रहे जा बने हुए हैं। इस पोस्ट में हम आपको उनके बारे में कुछ ऐसी हैरान कर देने वाली बातें बताएँगे जो शायद आप न जानते हों।

1. जॉन सीना बेहतर रेसलर होने के साथ- साथ एक बॉडीबिल्डर, रैपर और एक्टर भी हैं। उन्होंने हॉलीवुड में कुल पाँच फिल्में की है जिनमें से साल 2006 में आई ‘द मरीन‘ सबसे ज्यादा लोकप्रिय रही। इस फिल्म में उन्होंने एक जल सैनिक का किरदार निभाया है।

2. आप यह जानकर हैरान हो जाएँगे कि रिंग में बड़े-बड़े पहलवानों के मात देने वाले जॉन सीना मकड़ियों से डरते हैं। जी हां, हट्टे-कट्टे शरीर वाले सीना को छोटी सी मकड़ियो से डर लगता है।

3. जॉन सीना बहुत बड़े दिल वाले इंसान हैं। उन्होंने अलग-अलग प्रकार की जानलेवा बीमारियों से जूझ रहे 500 बच्चों की एक-एक इच्छा पूरी की थी। इसे उन्होंने ‘Make A Wish’ नाम दिया था।

जॉन सीना अपने दोस्त रेंडी ओर्टिन के साथ

जॉन सीना अपने दोस्त रेंडी ओर्टिन के साथ

4. जॉन सीना अपने निजी जीवन में काफी दोस्ताना स्वाभाव के हैं। उनके सबसे अच्छे दोस्त रेंडी ओर्टिन है। वह अपने दोस्तो के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना पसंद करते हैं।

जॉन सीना के माता-पिता

जॉन सीना के माता-पिता

5. John Cena के पिता का नाम भी जॉन सीना ही है और माता का नाम Carol Cena है। सीना के चार सगे भाई है। इनमें से तीन भाई – Sean Cena, Dan Cena और Steve Cena जॉन सीना से छोटे है जबकि Matt Cena उन से बड़े हैं।

एलिजाबेथ हबरडीयू - निकी बेला

एलिजाबेथ हबरडीयू – निकी बेला

6. जॉन सीना ने साल 2009 में एलिजाबेथ हबरडीयू से शादी की पर 2012 में दोनो का तलाक हो गया। इसके बाद सीना ने साल 2012 में ही WWE की महिला रेसलर निकी बेला (Nikki Bela) से शादी की ।

7. केविन फेडरलाइन ही एकमात्र ऐसे पहलवान है, जिन्हें John Cena नही हरा सके। केविन फेडरलाइन को के-फैड भी कहा जाता है। के-फैड मुख्य तौर पर एक डांसर, रैपर, और एक्टर है और बहुत ही कम समय तक WWE में रहे। जनवरी 2007 में RAW के एक इंवेट में सीना और फेडरनाइन का एक मैच हुआ था जिसमें सीना हार गए। ऊपर मैच का वीडीयो देखने पर पता चलता है कि केविन फेडरलाइन साफ तौर पर बेइमानी से जीते थे।

जॉन सीना की मौत की गलत खबर फैलाने के लिए यही तस्वीर उपयोग की गई थी

जॉन सीना की मौत की गलत खबर फैलाने के लिए यही तस्वीर उपयोग की गई थी

8. यो यो हनी सिंह और अन्य कई हस्तियों की तरह जॉन सीना भी मौत की गलत खबर के शिकार हुए हैं। अगस्त 2014 और फरवरी 2015 में इंटरनेट पर सीना की मौत की अफ़वाह फैलाई गई जो कि वायरल हो गई। अगस्त 2014 में यह अफवाह थी कि रेंसलिंग का अभ्यास करते समय उनके सिर में चोट आ गई और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। तो वहीं फरवरी 2015 में कहा गया कि जॉन की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई और मौके पर ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इन खबरों का खंडन WWE के अधिकारियों ने टवि्टर पर किया।

Related Facts of WWE Fighters in Hindi

  1. अंडरटेकर से जुड़े हैरानीजनक तथ्य

Comments

  1. clancrushers

    Reply

  2. Raza

    Reply

    • Reply

  3. Anonymous

    Reply

  4. RAHUL RANA

    Reply

  5. Madan jueya

    Reply

  6. Dileep Yadav

    Reply

    • Reply

      • Dileep Yadav

        Reply

        • Reply

  7. Reply

  8. vijay

    Reply

  9. sunil

    Reply

  10. Anonymous

    Reply

  11. ROLLINS MAAN

    Reply

    • Anonymous

      Reply

  12. Reply

  13. Anonymous

    Reply

  14. LOVEPREET

    Reply

  15. kapil gautam

    Reply

  16. Pushkar Kumar

    Reply

  17. vishal

    Reply

  18. john cena

    Reply

  19. Reply

    • Reply

  20. Reply

  21. Raj

    Reply

    • Reply

  22. abhishek

    Reply

    • Reply

      • abhishek

        Reply

        • Reply

          • sandeep choudhary

      • Reply

  23. Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!