Undertaker Facts in Hindi – अंडरटेकर से जुड़े 9 हैरानीजनक तथ्य

undertaker facts in hindi

डेडमैन

अंडरटेकर के नाम से जाने जाते WWE के स्टार रेसलर का वास्तविक नाम मार्क विलियम कैलावे है। इनका जन्म 24 मार्च 1965 को हुआ था और 1984 में इन्होंने अपने रेसलिंग करियर की शुरूआत की। इस पोस्ट में हम आपको उनके जीवन और रेसलिंग करियर से जुड़े हैरान कर देने वाले तथ्य बताएँगे।

1. जब अंडरटेकर ने रेसलिंग की दुनिया में कदम रखा तो वह अपनी पहली ही फाइट ब्रूसर बॉडी से हार गए। पर इसके बाद कभी भी ब्रूसर बॉडी अंडरटेकर को नही रहा सके। नीचे अंडरटेकर की पहली फाइट का युट्युब वीडीयो दिया गया है।
The Undertaker vs. Bruiser Brody

2. अंडरटेकर को WWE में रिकार्ड जीत और उनके खतरनाक मूव्स के कारण ‘डेडमैन’ के नाम से भी जाना जाता है। उन्हें ‘द अमेरिकन एस’ भी कहते हैं।

3. अंडरटेकर इकलौते ऐसे पहलवान है, जिन्होंने दिसंबर, 1991 से सितंबर 1993 तक बिना मैच गंवाए तीन बार वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनसिप का खिताब जीता जो कि एक वर्ल्ड रिकार्ड है।

4. अंडरटेकर ने हॉलीवुड की दो फिल्मों – ‘सुबर्बन कमांडो’ और ‘बियांड हयैट’ के इलावा तीन Tv shows में काम किया है।

undertaker akshay in hindi

फिल्म ‘खिलाड़ियो का खिलाड़ी’ का एक दृश्य जिसमें अक्षय कुमार और अंडरटेकर (ब्रायन ली) फाइट कर रहे हैं

5. अक्षय कुमार की फिल्म ‘खिलाड़ियो का खिलाड़ी’. में अंडरटेकर के चरित्र को एक खलनायक के रूप में पेश किया गया है। इस फिल्म में अंडरटेकर का रोल ब्रायन ली द्वारा निभाया गया है।

6. ब्रायन ली अपने आपको अंडरटेकर की तरह पेश करके WWF में जा चुके है। प्रशंसक व्यंग्यात्मक तरीके से ब्रायन ली को ‘अंडरफेकर’ कहते थे। पर असली अंडरटेकर ने ब्रायन ली को 3 फाइट्स में लगातार हरा दिया था।

ब्रॉक लेसनर जिस फाइट में अंडरटेकर को हरा देते है उसका दृश्य

ब्रॉक लेसनर जिस फाइट में अंडरटेकर को हरा देते है उसका दृश्य

7. अंडरटेकर WWE के रेसेलमेनिया इवेंट में केवल एक बार हारे हैं। 7 अप्रैल 2014 को रेसेलमेनिया इवेंट में ब्रॉक लेसनर ने अंडरटेकर को हरा दिया। इससे पहले अंडरटेकर ने रेसेलमेनिया में लगातार 21 फाइट जीती थी जो कि एक रिकार्ड था। पर 24 अगस्त 2015 को हुए एक मैच में अंडरटेकर ने ब्रॉक लेसनर को हरा दिया।

8. अंडरटेकर ने तीन शादियां की है जिनसे उन्हें 4 बच्चे हैं। उनकी पहली पत्नी जोडी से उनकी शादी 1989 में हुई और 1999 में तलाक हो गया। उन्हें जोडी से गुनर विसेंट नाम का बेटा प्राप्त हुआ। उनकी दूसरी शादी सारा से हुई जिससे उन्हें दो बेटियां चासे और ग्रैसी प्राप्त हुई। यह शादी सन 2000 से 2007 तक चली। उनकी तीसरी शादी मिशेल से सन 2010 में हुई जो अब तक कायम है। मिशेल से उन्हें बेटी किया फैथ है।

9. अंडरटेकर ने अपने रेसलिंग करियर में 750 से ज्यादा मुकाबले लड़े है। इनमे से 67 प्रतीशत में उन्हें जीत मिली, 24 प्रतीशत हारे और बाकी के ड्रा रहे। उन्होंने WWE में 100 से ज्यादा खिताब जीते हैं।

Related Facts

  1. जॉन सीना के बारे में हैरान कर देने वाली बातें
  2. शाहिद आफरीदी के बारे में हैरान कर देने वाली बातें
  3. अक्षय कुमार के जीवन से जुड़े मज़ेदार तथ्य
  4. ऋतिक रोशन से जुड़ी रोचक जानकारियां
  5. सचिन तेंदुलकर से जुड़े रोचक तथ्य

Comments

  1. shyam bhardwaj

    Reply

  2. raj

    Reply

  3. mukerh saharan

    Reply

    • Reply

  4. mukesh saharan

    Reply

  5. aman

    Reply

  6. Faisal khan

    Reply

    • Reply

  7. Satendra Singh

    Reply

  8. raaj

    Reply

  9. Anonymous

    Reply

  10. Anonymous

    Reply

  11. Reply

  12. बेनामी

    Reply

  13. Reply

    • Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!